संतुष्ट होने पर वेतन आहरित किया जायेगा:- पुलकित खरे

हरदोई । ( यूपी हरदोई से अखिलेश सिंह )-कलेक्टेट्रेट सभागार में आयोजित बेसिक शिक्षा विभाग की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने उपस्थित सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने क्षेत्र के सभी विद्यालयों में मसाले, दाल आदि सामान  पालीथीन या लिफाफे में रखने के बजाय डिब्बों में रखे जायेगें और यह व्यवस्था 31 जुलाई तक कराना सुनिश्चित किया जाये और अन्य खाद्यान को कन्तर में रखा जायेगा। उन्होने कहा कि इसके साथ ही 15 अगस्त 2018 तक सभी स्कूलों में मिड-डे-मील शेड बनना है और जिन स्कूलों में शेड के लिए स्थान नही है वहां विद्यालय के कमरे या बरामदें में स्लेप शेट ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा ग्राम पंचायत निधि कराया जायेगा ताकि स्कूल के बच्चें खाना जमीन पर न रखें और उन्हें कीटाणू मुक्त भोजन मिले सके।

जिलाधिकारी ने कहा कि खण्ड शिक्षा अधिकारी एक सप्ताह में अपने स्कूलों में डेªस, किताब, जूते-मोजे एवं बैग वितरण हर हाल में करा दें अन्यथा 01 अगस्त 2018 के बाद जिला स्तरीय अधिकारियों एवं उनके द्वारा वितरण होना नहीं पाया गया या डेªस गुणवत्ताहीन मिली तो संबंधित खण्ड शिक्षा अधिकारी के विरूद्व कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होने खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिये कि उनके क्षेत्र के स्कूलों में खाना गैस पर बनता या नहीं, हैण्ड पंप ठीक है, बिजली, शौचालय, किचन, बाउन्ड्रीवाल, बच्चों की संख्या, मिड-डे मील की गुणवत्ता, साफ-सफाई आदि व्यवस्थाओं की जांच की जायेगी और जिन खण्ड शिक्षा अधिकारियों का स्कूलो में जो कमियां उन्हें निर्धारित प्रारूप पर शाम तक उपलब्ध करायें।
श्री खरे ने कहा कि बच्चों को मिलने वाले प्रत्येक सोमवार फल व बुद्ववार को दूध नियमित मिलना चाहिए इसके साथ ही रसोईयों एवं प्रधान को मिड-डे मील संबंधी प्रशिक्षण पोषण फिल्म के माध्यम से दिया जाये। जिलाधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि वर्ष  2016 से अब तक विद्यालयों के विद्युतीकरण हेतु शासन से धनराशि प्राप्त हुई तथा उसमें से कितने विद्यालयों को विद्युतीकृत किया और कितनी धनराशि शेष, इसके साथ ही निर्वाचन से प्राप्त धनराशि की आख्या भी उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से कहा कि खण्ड शिक्षा अधिकारियों का वेतन उनके द्वारा माह में किये गये निरीक्षण के आधार पर आख्या मुख्य विकास अधिकारी के माध्यम से उन्हें पे्रषित की जायेगी और संतुष्ट होने पर वेतन आहरित किया जायेगा।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, जिला विकास अधिकारी राजित राम मिश्र, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्त राव, जिला पूर्ति अधिकारी सहित सभी खण्ड शिक्षा अधिकारी आदि मौजूद रहे।


सामान जप्त करते हुए फाइन भी वसूला जाये:- पुलकित खरे

अभियान चलाकर नाली-नालों एवं वार्डो की सफाई करना सुनिश्चित करें:- जिलाधिकारी

हरदोई ।  कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित नगर पालिका एवं नगर पंचायतों की साफ-सफाई व्यवस्था से सम्बन्धित आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने उपस्थित सभी अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिये कि नगर पालिका एवं नगर पंचायतों में सफाई अभियान सफाई जागरूकता, प्रेरणा, जप्ती एवं फाइन के रूप में चलाया जाये।

उन्होने अधिशासी अधिकारियों से कहा कि सबसे पहले दुकानदारों को जागरूक करे कि वह अपनी दुकानों के सामने कूड़ेदान रखे और कूड़ा आदि कूड़ादान में डालें और सड़क के किनारे नालियों पर अतिक्रमण न करें और इसकी पे्ररणा के लिए जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्य व्यक्तियों का सहयोग लें। जिलाधिकारी ने कहा कि इसके बाद भी यदि दुकानदारों द्वारा सड़क पर कूड़ा डाला जाता है या सड़क पर अतिक्रमण किया जाता है तो ऐसे दुकानदारों का सामान जप्त करते हुए फाइन भी वसूला जाये।

जिलाधिकारी ने सभी ईओ को निर्देश कि अपनी नगर पालिका एवं नगर पंचायतों में व्यापक स्तर पर सफाई अभियान चलाकर नाली-नालों एवं वार्डो की सफाई शतप्रतिशत करना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी विमल कुमार अग्रवाल सहित सभी अधिशासी अधिकारी मौजूद रहे।

स्वतंत्रता दिवस समारोह कार्यक्रम के सम्बन्ध में बैठक 01 अगस्त कोः-प्रभारी अधिकारी नजारत

हरदोई । प्रभारी अधिकारी नजारत ने अवगत कराया है कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर कार्यक्रम आयोजन सम्बन्धी बैठक 01 अगस्त 2018 को कलेक्टेªट सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में पूर्वान्ह 11.00 बजे आहूत की गयी हैं। उन्होने सभी संबंधित अधिकारियों आदि से कहा है कि उक्त बैठक में निर्धारित तिथि एवं समय से प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें।


जिला उद्योग बन्धु की बैठक 29 जुलाई को:- लाल जीत

हरदोई  । उपायुक्त उद्योग जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र लाल जीत ने बताया है कि जिला उद्योग बन्धु की बैठक 29 जुलाई 2018 को दोपहर 12.00बजे कलेक्टेªट सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित की जायेगी। उन्होने सभी सम्बन्धित विभाग के अधिकरियों से कहा है कि उक्त बैठक में निर्धारित तिथि एवं समय से उपस्थित होना सुनिश्चित करें।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours