हरदोई, । जिलाधिकारी पुलकित खरे ने अवगत कराया है कि मा0 मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार 04 जून से 15 जून 2018 रात्रि चैपाल का आयोजना जनप्रतिनिधियों एवं जनपद स्तरीय नोडल अधिकारियों व विभागीय अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया था। श्री खरे ने उक्त रात्रि चैपाल में आयी शिकायतों के निस्तारण सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये है कि गांव में जाकर अपने विभाग की समस्या निस्तारित कराते हुए अनुपालन आख्या 24 जुलाई 2018 तक जिला विकास अधिकारी को अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने बताया कि ब्लाक हरियावां के गांव शाहपुर बिनौरा में आयोजित रात्रि चैपाल में चकरेड कब्जा, 11 हजार की लाईन गांव के अन्दर से निकलने तथा खेल मैदान की शिकायत के लिए तहसीलदार सदर तथा अधि0अभि0 विद्युत को निर्देशित किया गया है। इसी तरह ब्लाक भरावन के गांव ऐरा काकेमउ् में विद्युतीकरण आधे गांव में की शिकायत के लिए अधि0अभि0 द्वितीय, गांव दखलौल में बारात घर, बिजली नही आती, पेयजल एवं राशन कार्ड की शिकायत के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी, अधि0अभि0 द्वितीय, लो0नि0वि0 प्रान्तीय खण्ड व उप जिलाधिकारी सण्डीला को, ब्लाक सण्डीला के गांव मांझ गांव में सम्पर्क मार्ग, आवास, पेयजल व राशन कार्ड की शिकायत के लिए अधि0अभि0लो0नि0वि0 खण्ड 1, खण्ड विकास अधिकारी, अधि0अभि0 जल निगम व जिला पूर्ति अधिकारी को, ब्लाक बेहन्दर के गांव सर्वे में पेयजल, बारात घर व सम्पर्क मार्ग की शिकायत के लिए अधि0अभि0 जल निगम, लो0नि0वि0 खण्ड 2 व जिला पचांयत राज अधिकारी, गांव नरियारी में आवारा पशु, नरियारी में स्कूल के निर्माण की शिकायत के लिए मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक तथा ब्लाक मल्लावां के गांव बेरिया नजीपुर में चारागाह की जमीन पर गौशाला निर्माण, आयुर्वेदिक अस्पताल का नवीनीकरण की शिकायत के लिए मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी व जिला यूनानी एवं आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी को 24 जुलाई 2018 तक प्राप्त शिकायतों के निस्तारण कर आख्या भेजने के निर्देश दिये गये हैै।

श्री खरे ने अवगत कराया कि इसी तरह ब्लाक बिलग्राम के गांव महसोनामउ् में बिजली नही आती, हैण्ड पंप से खारा पानी निकलने एवं सिंचाई के साधन की शिकायत के लिए अधि0अभि0 विद्युत प्रथम, जल निगम व नलकूप खण्ड को, ब्लाक माधौगंज के गांव मोहिद्दीनपुर की शिकायत राशन वितरण, तालाब, अवैध कब्जे व डामरीकरण की शिकायत के लिए जिला पूर्ति अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, तहसीलदार बिलग्राम एवं अधि0अभि0 विद्युत प्रथम, ब्लाक भरखनी के गांव पाण्डेयपुर की शिकायत सम्पर्क मार्ग की शिकायत के लिए अधि0अभि0 लो0नि0वि0 प्रथम, नगर पालिका पिहारी के मोहल्ला नागर की शिकायत बिजली के तार जर्जर के लिए अधि0अभि0 द्वितीय, ब्लाक वाबन के गांव गुलामउ् की शिकायत माईनर में पानी नही, सम्पर्क मार्ग व बारात घर की शिकायत के लिए अधि0अभि0 शारदा नहर, लो0नि0वि0 द्वितीय व जिला पंचायत राज अधिकारी तथा ब्लाक पिहानी के गांव कालाबोझ की शिकायत राशन कार्ड फर्जी, प्राथमिक विद्यालय जर्जर एवं आवास की शिकायतों के निस्तारण के लिए जिला पूर्ति अधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित किया गया है।

उन्होने बताया कि ब्लाक टोडरपुर के गांव करीमनगर की शिकायत सामाजिक, आर्थिक जनगणना में गांव छूटा, प्रा0विद्यालय, बारात घर एवं हैण्ड पंप की शिकायत के लिए खण्ड विकास अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला पंचायत राज अधिकारी व अधि0अभि0 जल निगम, ब्लाक बिलग्राम के गांव भोगैतापुर की शिकायत शौचालय व गांव मेें विद्युतीकरण नही के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी एवं अधि0अभि0लो0नि0वि0प्रा0खण्ड, ब्लाक बावन के गांव पकरी की शिकायत विद्युतीकरण व सम्पर्क मार्ग की शिकायत के लिए अधि0अभि0 विद्युत द्वितीय व लो0नि0वि0प्रा0 खण्ड, गांव तेरिया की शिकायत राशन न मिलना एवं बिजली न आने की शिकायत के लिए जिला पूर्ति अधिकारी व अधि0अभि0 विद्युत द्वितीय, ब्लाक हरियावां के गांव कटिघरा की शिकायत कटिघरा से गोपामउ् मार्ग निर्माण, चकरोड पर अवैध कब्जा, शौचालय व सूखे तालाब की शिकायत के लिए अधि0अभि0लो0नि0वि0प्रा0खण्ड, तहसीलदार सदर व खण्ड विकास अधिकारी तथा ब्लाक भरखनी के गांव रतनापुर की शिकायत सम्पर्क मार्ग एवं पेयजल की शिकायत के निस्तारण के लिए अधि0अभि0 लो0नि0वि0 द्वितीय एवं जल निगम को भी 24 जुलाई 2018 तक शिकायतों निस्तारण कर आख्या भेजने के निर्देश दिये गये है।

परीक्षा को सुचितापूर्ण एवं शान्तिमय वातावरण कराने हेतु बैठक 24 जुलाई कोः- अग्रवाल

हारदोई। अपर जिलाधिकारी विमल कुमार अग्रवाल ने अवगत कराया है कि उ0प्र0 अधीनस्थ शिक्षा सेवा:प्रशिक्षित स्नातक पुरूष एवं महिला: संवर्ग परीक्षा 2018 जनपद में 29 जुलाई 2018 को 15 परीक्षा केन्द्रों पर पूर्वान्ह 11.30 बजे से आयोजित की जायेगी जिसमे 6240 अभ्यर्थी भाग लेगें।

परीक्षा को सुचितापूर्ण एवं शान्तिमय वातावरण कराने हेतु 24 जुलाई 2018 को मध्याह 12. 00 एक बैठक आहूत की गयी है। उन्होने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये है कि उक्त बैठक में निर्धारित तिथि एवं समय से प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें।

हथकरघा द्वारा निर्मित उत्कृष्ठ उत्पादों के चयन हेतु फुल साइज के सैम्पुल भेजेंः-मनोज गर्ग

हारदोई । सहायक आयुक्त हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग लखनउ् मनोज कान्त गर्ग ने जनपद लखनउ्, बाराबंकी, सीतापुर, रायबरेली, लखीमपुर खीरी एवं हरदोई के समस्त हथकरघा बुनकरों को सूचित किया है कि हथकरघा पुरस्कार योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2018-19 हेतु हथकरघा द्वारा निर्मित वस्त्रों में से उत्कृष्ठ उत्पादों के चयन हेतु फुल साइज के सैम्पुल मांगे गयी है। 

उन्होने हथकरघा बुनकरों से कहा है कि फुल साइज सैम्पुलों के साथ पूर्ण विवरण जैसे वार्प, वेस्ट सूत रंग, डिजाइन तथा तकनीकी विवरण सहित 15 सितम्बर 2018 तक कार्यालय सहायक आयुक्त हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग जिला पंचायत भवन निकट- कैसरबाग बस स्टेशन लखनउ् को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। 


वायदा बाजार का कारोबार रजिस्टर्ड ब्रोकर कंपनी में खाता खोल कर करेंः-सुनील मिश्रा

हारदोई । कमोडिटी वायदा बाजारः पर ग्राहक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन होटल बसन्त लीला में कार्वी कम्पनी के यूपी रीजनल हेड सुनील कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में किया गया। कार्यक्रम में वायदा कारोबार से संबंधित जानकारी देने के साथ कारोबार के नये-नये गुर सिखायें गये तथा नये आधुनिक तरीके जैसे मोबाइल टेªडिंग, आनलाइन, इंटरनेट वेब आधारित टेªडिंग से संबंधित जानकारी भी दी गयी। इस अवसर पर श्री मिश्रा ने ग्राहको सलाह दी कि सभी निवेशकों को वायदा बाजर में कारोबार हमेशा स्टांपलांस लगाकर सम्पूर्ण रूप से एक्सचेंज के मार्फत नियंत्रित एवं रजिस्टर्ड ब्रोकर कंपनी में खाता खोलकर करें।

कर्यक्रम में सोना, चांदी, मेटल, मेंथा आयल, कमोडिटी ओप्संस टेªडिंग एवं अन्य कमोडिटी की डिलीवरी सम्बन्धित जानकारी ग्राहकों को दी गयी। इस अवसर पर कार्वी के सुधांशु श्रीवास्तव, पवन कुमार मिश्र सहित सौ से अधिक ग्राहक आदि मौजूद रहे।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours