हरदोई । अखिलेश सिंह । समस्त नगर पालिका व नगर पंचायतों में बनने वाले प्रधानमंत्री आवास के सम्बन्ध में जिला नगरीय विकास अभिकरण:डूडाः की बैठक कलेक्टेªट सभागार में जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में आहूत की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन पात्र लाभार्थियों को प्रथम किस्त जारी कर दी गयी है उनके आवास निर्माण की प्रगति की जानकारी रखें तथा जिन लाभार्थियों द्वारा आवास बनाना प्रारम्भ नही किया गया है उन्हें नोटिस जारी करते हुए शीघ्र आवास निर्माण कार्य प्रारम्भ करायें ।

बैठक में परियोजना अधिकारी डूडा ने बताया कि साण्डी के 41, मल्लावां के 69, बेनीगंज के 20, सण्डीला के 49, कुरसठ के 20, माधौगंज के 05, कछौना के 52, पिहानी के 111, शाहाबाद के 43, गोपामउ् के 33, पाली के 16 तथा बिलग्राम के 22 इस तरह कुल 481 आवास के लाभार्थियों के खाते में 50 हजार रू0 की प्रथम किस्त भेजी जा चुकी है शेष 804 लाभार्थियों के आवासों के सम्बन्ध में पालिकाओं द्वारा जांच की जा रही है और सत्यापन के उपरान्त उन्हें भी प्रथम किस्त भेज दी जायेगी। सभी नगर पालिकाओं में गरीबों के बनने वाले शौचालयों की धीमी प्रगति पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी ईओ को निर्देश दिये कि जिन लाभार्थियों को प्रथम किस्त दी गयी है और उन्होने शौचालय निर्माण नही कराया है उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराकर धनराशि की वसूली की जाये।

सार्वजनिक शौचालयों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जिन पालिकाओं ने सार्वजनिक शौचालयों के निर्माण हेतु स्थल का चयन कर लिया है वह शीघ्र टेण्डर आदि की प्रक्रिया पूर्ण करते हुए निर्माण प्रारम्भ करायें। पालिकाओं में नये हैण्ड पम्पों की की समीक्षा में भी खराब प्रगति पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देश दिये कि लक्ष्य के सापेक्ष सभी पालिकाओं में नये हैण्ड पम्पों की स्थापना के साथ रिबोर हैण्ड पम्पों को भी तत्काल रिबोर करायें।

बैठक में अपर जिलाधिकारी विमल कुमार अग्रवाल, परियोजना अधिकारी डूडा सहित समस्त नगर पालिका एवं नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारी आदि मौजूद रहें।

 ई-आफिस के कार्यो में तेजी आयेगी:- जिलाधिकारी

हरदोई  ।ई-आफिस के कार्यो में प्रगति लाने हेतु कलेक्टेªट में स्थापित कम्प्यूटर सेल का उद्घाटन जिलाधिकारी पुलकित खरे ने फीता काट कर किया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि कम्प्यूटर सेल की स्थापना के उपरान्त ई-आफिस के कार्यो में तेजी आयेगी तथा जनता की शिकायतों के निस्तारण को भी गति मिलेगी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, नगर मजिस्टेªट वन्दिता श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहें।


सांस्कृतिक समिति रसखान पे्रक्षागृह का गठन

समिति के पंजीकरण की कार्यवाही तत्काल प्रारम्भ की जाये:-पुलकित खरे

हरदोई , अखिलेश सिंह , रसखान प्रेक्षागृह संचालन के सम्बन्ध में जिला सांस्कृतिक समिति रसखान प्रेक्षागृह का गठन जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभागार में आयोजित बैठक में किया गया। समिति में जिलाधिकारी अध्यक्ष, मुख्य विकास अधिकारी उपाध्यक्ष, पुलिस अधीक्षक सदस्य, अपर जिलाधिकारी सदस्य, नगर मजिस्टेªट सदस्य/सचिव, अधिशासी अभियंता विद्युत सदस्य, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग प्रान्तीय खण्ड सदस्य, सहायक निदेशक सूचना सदस्य, प्रभारी जिला उद्यान अधिकारी सदस्य तथा अधिशासी अधिकारी नगर पालिका हरदोई को सदस्य नामित किया गया।

बैठक में जिलाधिकारी ने नगर मजिस्टेªट/सचिव को निर्देश दिये कि समिति के पंजीकरण की कार्यवाही तत्काल प्रारम्भ की जाये और समिति के पंजीकरण के उपरान्त प्रस्तावित प्रबंधकारिणी के सदस्यों का अनुमोदन,कर्मचारियों की नियुक्ति एवं पे्रक्षागृह की आवश्यक मरम्मत आदि की कार्यवाही की जायेगी। उन्होेने कहा कि समिति का कार्यकाल 05 वर्ष का होगा और पे्रक्षागृह सांस्कृतिक एवं मांगलिक कार्यो हेतु किराये पर उपलब्ध कराया जायेगा।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, अपर जिलाधिकारी विमल कुमार अग्रवाल, नगर मजिस्टेªट वन्दिता श्रीवास्तव, अधिशासी अभियंता विद्युत प्रथम ए0के0सिंह, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग प्रान्तीय खण्ड अजय वर्मा,सहायक निदेशक सूचना कुमकुम शर्मा, प्रभारी जिला उद्यान अधिकारी हरिओम तथा अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद जी0 लाल आदि मौजूद रहें।


वार्डेन एवं सहायक रसोईया पद के लिए आवेदन 28 जून तक करेंः- डी0आई0ओ0एस0

हरदोई । जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया है कि राजकीय बालिका छात्रावास टोडरपुर एवं सण्डीला में 09 माह के वार्डेन तथा अहिरोरी में 02 तथा टोडरपुर व सण्डीला में एक-एक सहायक रसोईया की नियुक्ति मानदेय पर की जायेगी। उन्होने कहा है कि इच्छुक अभ्यर्थिनी अपना टंकित आवेदन पत्र पंजीकृत डाक अथवा व्यक्तिगत रूप से 28 जून 2018 तक जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें तथा अधिक जानकारी के लिए अधोहस्ताक्षरी के कार्यालय से सम्पर्क करें।

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours